अगर आपने फोनपे से गलत नंबर पर पैसे भेज दिए हैं, तो आप इन कदमों का पालन कर सकते हैं:
तुरंत फ़ोनपे के ग्राहक सहायता से संपर्क करें. 080-68727374 / 022-68727374
फ़ोनपे ऐप में “हेल्प” या “सपोर्ट” सेक्शन में जाकर भी संपर्क कर सकते हैं.
समस्या की रिपोर्ट करें और रिफ़ंड का अनुरोध करें.
रिसीवर को सूचित करें और उनसे पैसे वापस करने का अनुरोध करें.
अपने बैंक से संपर्क करें और उन्हें स्थिति के बारे में बताएं.
फ़ोनपे या बैंक के साथ डिस्प्यूट दर्ज करें.
नेशनल पेमेंट कॉर्पोरेशन ऑफ़ इंडिया (NPCI) की वेबसाइट पर जाकर शिकायत दर्ज करें.
अपने अकाउंट की सुरक्षा के लिए तुरंत अपना अकाउंट लॉक कर दें.
भविष्य में ऐसी गलती से बचने के लिए, पैसे ट्रांसफ़र करने से पहले दोबारा जांच करें कि सही नंबर और विवरण दर्ज किया गया है.