शिकायत पंजीकरण: आपके अधिकार, आपकी शक्ति

प्रिय नागरिकों,
मेरे विचार से शिकायत पंजीकरण हर व्यक्ति के अधिकारों को संरक्षित करने और सिस्टम को बेहतर बनाने का एक प्रभावी माध्यम है। यदि हम अपनी समस्याओं को सही तरीके से संबंधित विभागों तक पहुंचाएं, तो न केवल हमें समाधान मिलेगा, बल्कि अन्य लोगों की भी मदद होगी।

फर्जी शिकायतों से बचना चाहिए क्योंकि इससे संसाधनों का दुरुपयोग होता है। हमेशा प्रमाण के साथ अपनी शिकायत दर्ज करें और आधिकारिक माध्यमों का ही उपयोग करें।
हम सबकी भागीदारी से ही एक मजबूत और जवाबदेह व्यवस्था बन सकती है।
आपके विचार और शिकायतें बदलाव की शुरुआत हैं।

  1. Mera address jila Churu Sujangarh Salasar. bada ki dhani
  2. samsya.aapni yojana ki pipeline line Dali huyi hai usme Pani nahi AA Raha hai vibhag us par koi kisi bhi tarah ki karwai nahi kr rahe hai ya par rahne wale log bina pani ke bahut jyada samasya ka samana kr rahe hai.
    To mere gormet se niwedan hai ki Jo vibhag ke Jo bhi difarement hai us kanuni hi karwai ke sath samsya ka smdan karwaya Jaye me kaafi bar difarement ke Jo bade adhikari hai usko bar bar awagat karwa diya hai bahut baar 181 par shikayat krwa Chuka hu par 181 par vibhag ke log jhuta jawab deke complete Ko radd karwa dete hai or kuch hi karwai nahi karte hai to kuch sistam 181 par hi kiya Jaye taki koi jhuthi complete na karaye or jisne complete Kiya hai iska samadan kiya Jaye to sir dono par toda dhyan dijiye or samasya ka samadhan karwaye… thank you

@Tilok_jat_Tilok_jat ,

यदि आपने पहले ही PHED मुख्यालय और जिला प्रशासन में शिकायत की है, लेकिन कोई समाधान नहीं हुआ है, तो अब आप केंद्र सरकार के सार्वजनिक शिकायत पोर्टल पर शिकायत दर्ज कर सकते हैं।

  • लिंक: PG Portal (https://pgportal.gov.in)
  • अपनी समस्या के सभी विवरण, पूर्व में की गई शिकायतों का संदर्भ, और संपूर्ण जानकारी प्रदान करें।

यह पोर्टल आपकी शिकायत को उचित स्तर तक पहुंचाने में मदद करेगा।