आवाज़ उठाने की हिम्मत: बदलाव की शुरुआत

मेरे विचार में, आज के समय में अपनी आवाज़ उठाने में जो कमी दिखाई देती है, उसका मुख्य कारण डर, उदासीनता और सिस्टम पर भरोसे की कमी है। लोग सोचते हैं कि उनकी आवाज़ का कोई असर नहीं होगा, इसलिए वे चुप रहते हैं।

लेकिन सच्चाई यह है कि बदलाव की शुरुआत तभी होती है जब हम बोलने की हिम्मत करते हैं। चुप रहकर केवल समस्याएं बढ़ती हैं। हमें अपनी जिम्मेदारी समझनी चाहिए और सही मंच पर अपनी बात रखनी चाहिए।

आवाज़ उठाना हमारा अधिकार है, और समाज को बेहतर बनाने का पहला कदम भी।

तहसील सुजानगढ़ के ग्राम ढाणी बाड़ा में पेयजल की समस्या का समाधान करने बाबत

12 महीनो से पानी नही आ रहा है विभाग कोई सुनवाई नहीं हो रही है
इस पर विचार कीजिए और समस्या का समाधान नहीं हो रहा है

@Tilok_jat_Tilok_jat ,

ग्राम ढाणी बाड़ा, तहसील सुजानगढ़ में पेयजल समस्या के समाधान के लिए आप निम्नलिखित कदम उठा सकते हैं:

  1. राजस्थान सम्पर्क पोर्टल पर शिकायत दर्ज करें:
  • पोर्टल लिंक: Rajasthan Sampark Portal (sampark.rajasthan.gov.in)
  • अपनी समस्या, स्थान, और पिछले 12 महीनों से पानी नहीं आने की जानकारी दर्ज करें।
  1. जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग (PHED) से संपर्क करें:
  • फोन नंबर: 0141-2227852 (मुख्यालय).
  • समस्या को अपने जिले के संबंधित अधिकारी को बताएं।
  1. स्थानीय पंचायत या विधायक से संपर्क करें:
  • समस्या को क्षेत्रीय पंचायत कार्यालय में लिखित रूप में प्रस्तुत करें।
  1. फॉलो-अप करें:
  • पोर्टल पर शिकायत की स्थिति की नियमित निगरानी करें और आवश्यक हो तो उच्च अधिकारियों से संपर्क करें।

समस्या समाधान में देरी होने पर हमें सूचित करें। हम और सहायता करेंगे।

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1, में 12 महीनो से समस्या का सामना कर रहा हूं
2,में phed के मुकायल्य मे ही शिकायत कर चुका हूं
3,में जिला प्रशासन के जो अधिकारी है उसको भी मेने अवगत करा दिया है पर समस्या का समाधान करने में कोई सुनवाई नहीं कर रहे में शिकायत दर्ज करा करा के तक चुका हूं अब ऐसे हो रहा की सुनाई करने वाला कोई नहीं है सब अपनी मनमानी कर रहे हैं तो सर ऐसा नहीं होना चाहिए गरीबों की आवाज को सुना जाए और जो भी समस्या है उसका समाधान होना चाहिए हा में मानता हूं कि सरकार ज्यादा तो कुछ नहीं कर सकती पर जो जायज है वो तो कर सकती हैं , थैंक्यू सर

थैंक्यू सर

@Tilok_jat_Tilok_jat ,

यदि आपने पहले ही PHED मुख्यालय और जिला प्रशासन में शिकायत की है, लेकिन कोई समाधान नहीं हुआ है, तो अब आप केंद्र सरकार के सार्वजनिक शिकायत पोर्टल पर शिकायत दर्ज कर सकते हैं।

  • लिंक: PG Portal (https://pgportal.gov.in)
  • अपनी समस्या के सभी विवरण, पूर्व में की गई शिकायतों का संदर्भ, और संपूर्ण जानकारी प्रदान करें।

यह पोर्टल आपकी शिकायत को उचित स्तर तक पहुंचाने में मदद करेगा।