सर 6 अप्रैल को मैंने फ्लिपकार्ट से कुछ सामान ऑर्डर किया था जो की टोटल 618 रुपए का था किसी कारण बस वह आर्डर मुझे कैंसिल करना पड़ा और मैंने उसका ऑनलाइन पेमेंट फोनपे पर के माध्यम से किया था जिसका रिफंड मुझे 8 अप्रैल को मिलना था लेकिन अभी तक दो महीने से ऊपर हो गए नहीं मिला है एक भी रुपए रिफंड और फ्लिपकार्ट कस्टमर केयर में बात किया तो वह करें हमारे इधर से हो गया है लेकिन हम अकाउंट में भी चेक किया और बैंक में भी जाकर चेक करवाया तो उन्होंने बोला कोई रिफंड नहीं आया है अब सर मैं बहुत परेशान हूं बताइए मैं क्या करूं
चूँकि फ़्लिपकार्ट से आपका ₹618 का रिफंड (फ़ोनपे के ज़रिए भुगतान किया गया) दो महीने बाद भी दिखाई नहीं देता है, और फ़्लिपकार्ट दावा करता है कि इसे प्रोसेस कर लिया गया है, इसलिए पहले ऐप के ज़रिए फ़ोनपे सहायता से संपर्क करें। यदि उपलब्ध हो तो फ़्लिपकार्ट ऑर्डर आईडी और रिफंड संदर्भ संख्या (RRN) साझा करें। उनसे रिफंड की स्थिति का पता लगाने के लिए कहें।
अगर समस्या बनी रहती है, तो “ई-कॉमर्स” के तहत राष्ट्रीय उपभोक्ता हेल्पलाइन पर शिकायत दर्ज करें.
अगर फिर भी मदद की ज़रूरत है, तो हमें जवाब दें.