गलत आख्या अपलोड कर निस्तारित करने वाले अधिकारियों पर आवश्यक कार्यवाही किए जाने के सम्बन्ध में

सेवा में
श्रीमान प्रमुख सचिव महोदय
उत्तर प्रदेश शासन लखनऊ

विषय - गलत आख्या अपलोड कर निस्तारित करने वाले अधिकारियों पर आवश्यक कार्यवाही किए जाने के सम्बन्ध में
महोदय
विनम्र निवेदन के साथ अवगत कराना है कि प्रार्थी निर्मल सिंह काछिन टोला बछरावां रायबरेली का निवासी है पूर्व में मुख्यमंत्री जी को प्रार्थना दिया जिसकी आनलाइन शिकायत संदर्भ संख्या 18158220034005, 18158220160010 है जिसमें अधिशाषी अधिकारी बछरावां व उपजिलाधिकारी महराजगंज ने मनगढंन एवं आधारहीन आख्या अपलोड कर प्रकरण को निस्तारित कर दिया प्रेषित आख्या में शिकायतकर्ता से संपर्क कर सूचना दे दी गई ऐसा लिखते हैं जबकि शिकायत कर्ता से न संपर्क किया जाता है न ही कोई सूचना दी जाती है शिकायतकर्ता ने कई बार जनसुनवाई पोर्टल पर शिकायत किया जिसकी ऑनलाइन शिकायत संख्या 40015823000319, 4001582203000318, 40015823000287, 40015822019030, 60000220154833 है कई बार पूर्व मा० केन्द्रीय राज्यमंत्री श्री कौशल किशोर जी ने फोन किया जिलाधिकारी को उचित कार्रवाई करें और पत्र भी लिखा मा० मुख्यमंत्री जी को लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई है इसमें भी अधिशासी अधिकारी बछरावां ने गलत आख्या अपलोड कर प्रकरण को निस्तारित कर दिया 3 वर्षों से गलत आख्या प्रेषित कर उच्च अधिकारीयों व शासन को भ्रमित कर रहे हैं जबकि समस्या वैसी ही बनी हुई हैं पूर्व में की गई शिकायत संख्या 60000230176085 में भेजी गई रिपोर्ट पत्रांक संख्या 2702/एस०टी०-एस०डी०एम०/2023 दिनांक 29 सितम्बर 2023 में लिखा है कि पुनः जांच कराया क्षेत्र के निवासियों व दुकानदारों से वार्ता की और उन्हें कोई परेशानी नहीं है लेकिन कोई पुनः जांच नहीं हुई 16 महीने पूर्व उपजिलाधिकारी महराजगंज ने जांच की जिसकी पत्रांक संख्या 26/एस०टी०-एस०डी०एम०/2022 दिनांक 28 मई 2022 जिसमें सिर्फ व्यापारियों व दुकानदारों से वार्ता की गई थी तहसीलदार को आवश्यक कार्यवाही पत्र प्रेषित किया 16 महीने व्यतीत हो जाने पर भी कोई कार्रवाई नहीं हुई जबकि परेशानी तो आम जनता व क्षेत्रीय निवासियों को होती है व्यापारियों व दुकानदारों को कोई परेशानी नहीं है समाधान करने में असमर्थता दिखा रहे हैं
अतः आपसे निवेदन है कि उपरोक्त प्रकरण की जांच किसी सक्षम अधिकारी से कराकर अधिशाषी अधिकारी को निलंबित करवाने की कृपा करें।

दिनांक। प्रार्थी
संलग्नक - यथोक्त।
(निर्मल सिंह)

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माननीय @nirmal_singh

आपकी शिकायत के जवाब में, आपको अनुरोध किया जाता है कि प्राप्त ऑनलाइन शिकायत प्रतिक्रिया पर अपनी प्रतिक्रिया प्रस्तुत करें। यदि समस्या का समाधान नहीं होता है, तो दिए गए आनलाइन शिकायत संदर्भ संख्या के साथ प्रतिक्रिया को जनसुनवाई पोर्टल के माध्यम पुनः प्रस्तुत करें। अनसुलझा मामला विभाग के सचिव या सीएमओ कार्यालय को अग्रेषित किया जाएगा।

इसके लिए आप जनसुनवाई पोर्टल की इस “ऑनलाइन निस्तारित सन्दर्भों पर फीडबैक (jansunwai.up.nic.in)” फॉर्म को भरें और जमा करें।

और अधिक जानकारी के लिए, पढ़ें: उत्तर प्रदेश के जनसुनवाई (समाधान) के माध्यम से लोक शिकायत विभाग को सरकारी कार्यालयों के बारे में शिकायत कैसे दर्ज कर सकते हैं?

अधिक जानकारी के लिए आप मुख्यमंत्री कार्यालय के नोटिस को पढ़ सकते हैं। शायद इसमें आपको कोई समाधान के लिए रास्ता मिल सके।

डाउनलोड: Post_Category_Mapping.pdf (up.nic.in)